अपने फोन में दो व्हाट्सएप का प्रयोग किस प्रकार से कर सकते हैं।

How to use two WhatsApp in one phone in Hindi :- आज के समय में लगभग व्हाट्सएप का प्रयोग लगभग विश्व भर में सभी लोग करते ही हैं। आज संपूर्ण विश्व में व्हाट्सएप यूजर्सओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

आज के समय में व्हाट्सएप को कई लोग अपने ऑफिस के कार्य में भी प्रयोग करते हैं।लोगों की समस्या हो जाती है कि ऑफिस वर्क के लिए और एक पर्सनल व्हाट्सएप के लिए अलग-अलग अकाउंट कैसे बनाएं और वह भी सिर्फ एक ही मोबाइल फोन में।

ऐसे में यदि आप भी दो व्हाट्सएप को एक स्मार्ट फोन में यूज करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए गूगल पर इधर-उधर भटक रहे थे , तो आपको अब कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं है।

आज हम इस लेख के माध्यम से आप सभी लोगों को एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप यूज़ (trick for using two WhatsApp in one mobile phone ) करने की बेहतरीन ट्रिक बताने वाले हैं। कृपया हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

एक मोबाइल फोन में दो व्हाट्सएप को कैसे प्रयोग करें ?(How to use two WhatsApp in one smartphone in Hindi )

यदि आप भी अपने स्मार्टफोन में एक ऑफिस वर्क और दूसरा पर्सनल यूज़ के लिए व्हाट्सएप का प्रयोग करना चाहते हैं , तो कि हमने इसी से संबंधित बेहतरीन तरीका बताया है , जिसे आप फॉलो करके आसानी से एक फोन में दो व्हाट्सएप चला पाएंगे।

Step . 1 सबसे पहले आपको एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए प्ले स्टोर से पैरेलल स्पेस नामक एक एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा।

Step . 2 इस एप्लीकेशन को आप अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद ओपन कर ले।

Step . 3 अब आपको इस एप्लीकेशन के अंदर आपने जितने भी सोशल मीडिया के एप्लीकेशन इंस्टॉल किया होंगे , वह सभी दिखाई देने लगेंगे।

Step . 4 आपको जिस भी एप्लीकेशन को अपने फोन में दूसरी बार प्रयोग में लेना है , तो आपको उस एप्लीकेशन का सिलेक्शन करना होगा। जैसे इस केस में आपको व्हाट्सएप का सिलेक्शन कर लेना है

Step . 5 अब आपको यहां पर ऐड टू पैरेलल स्पेस नामक एक विकल्प दिखाई देगा , उस पर आपको क्लिक कर देना है। एक बार फिर से आपको एक नया व्हाट्सएप का आइकन यहां पर दिखाई देगा।

Step . 6 अब दिखाई दे रहे व्हाट्सएप के आइकन पर आपको क्लिक करना है और इसे ओपन कर लेना है।

Step . 7 जिस प्रकार से आप एक नए व्हाट्सएप का अकाउंट बनाते हैं , उसी प्रकार से आप यहां पर अपने व्हाट्सएप का अकाउंट बना ले।

ध्यान दें :-

प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए सक्षम हो जाएंगे।इस प्रक्रिया को करने के दौरान आपको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *