एयरटेल उपभोक्ता किस प्रकार से अपनी मनचाहे कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं।

how to set caller tune on Airtel in Hindi :- जैसा , कि दोस्तों जब से टेलीकॉम इंडस्ट्री में जिओ ने अपने कदम रखे तभी से और भी कंपनियों ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मैंने प्रकार के ऑफर प्रदान करना शुरू कर दिया है।

ऐसे में एक सबसे बेहतरीन सर्विस है , कॉलर ट्यून की अब यदि कोई अपने नंबर पर कॉलर ट्यून लगाता है , तो कॉल करने वाले स्वयं कहते हैं , कि भाई कुछ अच्छा सा एक फ्री का कॉलर ट्यून (best trick for set caller tune on Airtel in Hindi) तो सेट कर लो। ऐसे में जिन लोगों ने कभी भी अपने फोन नंबर पर पहले कभी कॉलर ट्यून सेट (how to use Airtel wynk music app in Hindi) नहीं किया है , तो वे जानना चाहते हैं , कि आखिर किस प्रकार से अपने नंबर पर हम बड़ी ही आसानी से अपने मनचाहे कॉलर ट्यून को सेट कर पाए। यदि आप एयरटेल के ग्राहक है , तो आपको अब कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं है ।

हम आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आखिर किस प्रकार से आप अपने एयरटेल में फ्री का कॉलर ट्यून सेट करके अपने कॉलर को को आकर्षित कर सकते हैं ।

एयरटेल में विंक म्यूजिक के जरिए कैसे कॉलर ट्यून लगाएं ? (How to set caller tune using wynk music in Hindi)

Best way to set caller tune on Airtel using wynk music :-

यदि आप अपने एयरटेल नंबर पर विंक म्यूजिक (how to set caller tune on Airtel number using wynk music in Hindi) के जरिए अपनी मनचाही कॉलर ट्यून लगाना चाहते हैं , तो आपको कॉलर ट्यून सेट करने के लिए हमने नीचे कुछ आसान स्टेप बताएं , जिसे आप फॉलो करके बड़ी ही आसानी से अपने एयरटेल के नंबर पर अपनी पसंदीदा कॉलर ट्यून लगा सकेंगे।

Step . 1 सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड या फिर आईओएस वाले स्मार्टफोन में विंक म्यूजिक को प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है।

Step . 2 अब आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में ओपन कर ले , यहां पर आपको बहुत सारे गाने दिखाई देंगे।

Step . 3 अब उस गाने को प्ले कर ले जिस गाने कि आप अपने एयरटेल नंबर पर उसकी ट्यून बनाना चाहते हैं।

Step . 4 अब आपको गाने के नीचे मिनी प्लेयर बार एक विकल्प दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक कर लेना है और फिर इसके प्ले स्क्रीन को खोल लेना है।

Step . 5 अब आपके विंक म्यूजिक के स्क्रीन पर आपको डाउनलोड का आइकन दिखाएगा , उसके बगल में आपको एक म्यूजिक का आइकन नजर आएगा।

Step . 6 अब आपको उसी म्यूजिक को सेलेक्ट करना है और फिर कंफर्म कर देना है ।

Step . 7 बस इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपका एयरटेल कॉलर ट्यून सेट हो जाएगा।

ध्यान दें :-

इसी प्रक्रिया के जरिए आप अपने मन पसंदीदा कॉलर ट्यून को अपने अनुसार जब चाहे तब बदल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *