फोटो से वीडियो बनाने वाले बेहतरीन एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं।

How to make photo video in Hindi :- जैसा कि दोस्तों आज का जमाना बहुत ही मॉडर्न हो चुका है। लोग अपने फोटो को नए-नए तरीके से फेसबुक , इंस्टाग्राम और अनेकों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना पसंद करते हैं।ऐसा करके वे अपने फोटो पर ज्यादा से ज्यादा लाइक और दोस्तों के अच्छे से अच्छे कमेंट प्राप्त करना चाहते हैं।

अब आज के समय में लोग अपने कई सारे फोटो (how to download best photo video maker app in Hindi ) को मिलाकर एक वीडियो बनाते हैं और उस वीडियो को अपनी मेमोरी के रूप में लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हैं।

आजकल का यह चलन बहुत ही प्रचलित हो चुका है और लोगों को कुछ नया देखने को भी मिलता है , जिससे लोगों में ज्यादा इंटरेस्ट भी बढ़ जाता है। मगर सवाल यह उठता है कि किस प्रकार से फ्री में ऐसी फोटो की बेहतरीन वीडियो एडिटिंग कैसे होती है।

ऐसे कौन से बेहतरीन एप्लीकेशन (best application for make photo to videos in Hindi) है , जिनकी सहायता से अपनी ढेर सारी फोटो को वीडियो का रूप देखकर उसे आकर्षित बना सकते हैं। यदि आप भी अपनी फोटो को वीडियो में परिवर्तित करना चाहते हैं और उसे आकर्षित बनाकर अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना चाहते हैं , तो हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

फोटो से वीडियो बनाने वाले बेहतरीन एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं ?(List of best photo video editing application in Hindi )

यदि आप भी अपनी फोटो को वीडियो का रूप देकर उसे आकर्षित बना कर अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना चाहते हैं , तो ऐसे में हमने नीचे बेहतरीन फ्री के फोटो वीडियो बनाने वाले एप्लीकेशन के बारे में बताया है।

1. Quick – free video editor :-

इतनी बेहतरीन एप्लीकेशन है इसमें आपको कुछ नहीं करना पड़ता बस आपको अपने फोटो को सिलेक्ट करना है जिसका आप वीडियो बनाना चाहते हैं , बस उसको सेलेक्ट करके ओके कर देना। बस यह एप्लीकेशन अपने आप पर ही आपके फोटो को एक बढ़िया सा वीडियो में रूपांतरित कर देती है।

यदि आपको ऑटोमेटिक बनाया गया फोटो से वीडियो पसंद नहीं आया था है , तो इसमें आपको 20 अलग-अलग प्रकार के थीम मिल जाते हैं , अब आप इन टीम में से कोई एक पसंदीदा थीम का चुनाव करके। इसके अतिरिक्त आप अपने मनचाहे किसी भी गाने को अपने गैलरी में से चुनकर आप बेहतरीन वीडियो बना सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से बड़े ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

2 . Kinemaster – video editor :-

वीडियो सॉफ्टवेयर की की बात करें तो यह बहुत ही पुराना और पॉपुलर वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन है। इस बेहतरीन वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर के जरिए कई बड़े-बड़े यूट्यूब पर ने अपने वीडियो को बनाकर यूट्यूब पर पब्लिश भी किया है। एप्लीकेशन के अंदर आपको बेहतरीन और आसान तरीके से वीडियो एडिटिंग करने का टूल मिल जाता है। इसके जरिए आप अपने फोटो को वीडियो में परिवर्तित करके उसे एक नया डिजाइन प्रदान कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

3. Video editor of photos with music and video editor :-

यह एप्लीकेशन भी बहुत ही आसान है और इसका कोई भी नया यूजर इसमें बड़ी ही आसानी से अपनी मनचाही फोटो को एक आकर्षक वीडियो रूप में परिवर्तित कर सकता है। बस आपको एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। आज के समय में इस एप्लीकेशन के भी अच्छे खासे यूजर बन चुके हैं।

4. Music video maker – photo slideshow :-

मात्र 11 mb की यह बेहतरीन एप्लीकेशन अपने उपयोगकर्ताओं को मात्र 2 मिनट के अंदर बेहतरीन फोटो से वीडियो का स्लाइड शो बना कर दे सकती है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से बड़ी ही आसानी से कोई भी यूजर अपना फोटो का स्लाइड शो बना सकता है। इसे आप गूगल के प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से डाउनलोड करें।

ध्यान दें :-

इसमें आपको कई ऐसे एप्लीकेशन भी है , जिनका यदि आप बेहतरीन फीचर यूज़ करना चाहते हैं , तो इसके लिए आपको कुछ चार्ज भी देना पड़ता है। बेहतरीन फीचर्स को अनलॉक करने के बाद आप बढ़िया से बढ़िया वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *