मोबाइल नंबर किसके नाम पर है या किस प्रकार से पता करें ?

दोस्तों कभी-कभी ऐसी स्थिति आ जाती है , जब हमें यह जानने के लिए आवश्यकता पड़ जाती है , कि आखिर यह नंबर किसका है और यह मोबाइल नंबर किसके नाम पर रजिस्टर्ड है।

इस जानकारी को पता लगाने के लिए लोग बहुत परेशान होते हैं और ना जाने कितने लोगों से यह पूछते खेलते हैं , कि आखिर किस प्रकार से हम पता लगा सकते हैं , कि कोई भी पर्टिकुलर मोबाइल नंबर किसके नाम पर रजिस्टर्ड है।

मोबाइल नंबर किसके नाम पर है या किस प्रकार से पता करें ?

मगर इस प्रश्न का जवाब लगभग लोगों को इंटरनेट के माध्यम से ही मिल सकता है। आज हमने इन्हीं सवालों के बारे में सोच विचार के इस लेख को आप सबके समक्ष प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है।

आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे , कि कैसे आप किसी भी पर्टिकुलर मोबाइल नंबर की ओनर के बारे में पता लगा सकते हैं। अगर आपको यह रोचक जानकारी जानना चाहते हैं , तो कृपया आप हमारे इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

किसी भी मोबाइल नंबर के ओनर का पता कैसे लगाएं ?

कोई भी सिम कार्ड किसके किसके नाम पर रजिस्टर्ड है , यह जानकारी हासिल करने के लिए आपको ऑनलाइन इंटरनेट का सहारा लेना होगा। नीचे हमने कुछ आसान तरीके बताए हैं जिनको आप फॉलो करके यह जानकारी बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Step . 1 यह जानकारी को हासिल करने के लिए आपको सर्वप्रथम अपने स्मार्टफोन या फिर कंप्यूटर के ब्राउजर में ट्रूकॉलर का ऑफिशल वेबसाइट ओपन कर लेना है।

Step . 2 अब आपको इस वेबसाइट पर एक बॉक्स दिखाई देगा , यहां पर आपको जिस भी मोबाइल नंबर के ओनर के बारे में जानना है , उसका नंबर एंटर करना होगा।

Step . 3 मोबाइल नंबर को इंटर करने के बाद आपको सर्च वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

Step . 4 अब यहां पर आपको साइन इन करने का विकल्प दिखाई देगा , यहां पर आप साइन इन विद गूगल पर क्लिक कर दें।

Step . 5 साइन इन करने के बाद आपको मोबाइल नंबर की सारी डिटेल और उसकी लोकेशन के बारे में जानकारी आ जाएगी।

ध्यान दें :-

हम आपको बता दें , कि ट्रूकॉलर की ऑफिशियल एप्लीकेशन भी आपको प्ले स्टोर से मिल जाएगी। इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर अच्छी खासी रेटिंग प्राप्त है और इसे मिलियंस में लोगों ने डाउनलोड भी कर रखा है।

Leave a Reply