Airtel Sim में Caller Tune कैसे सेट करें मुफ्त में

By | December 15, 2021

Airtel Sim में Caller Tune कैसे सेट करें मुफ्त में – कई लोगों को एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून सेट करने नहीं आता है, जिसके कारण वह गूगल में जाकर सर्च करते हैं। यदि आप भी एयरटेल सिम का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

क्योंकि आज के पोस्ट को बनाने का तात्पर्य यही है कि आपको एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून सेट करने के तरीके के बारे में पूरी जानकारी साझा किया जाए। इसलिए यदि आप भी अपने सिम में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं, तो इस लेख के साथ अंत तक बने रहे।

Airtel से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी ?

हमारे रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल भारत की सबसे पहले नंबर पर आने वाली एक टेलकॉम कंपनी है। या ये कहें कि सबसे अधिक लोग एयरटेल का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में जाहिर सी बात है कि भारत में सबसे ज्यादा लोगों के पास एयरटेल का सिम मौजूद है। हालांकि यह भी देखने में आया है कि एयरटेल को जियो ने काफी तगड़ी कंपीटीशन दे रहा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक जब से जिओ लांच हुआ है तब से एयरटेल के बहुत सारे कस्टमर ऐसे हैं जो जिओ पर चले गए हैं। परंतु फिर भी देखा जाए तो जिओ की तुलना में एयरटेल के पास सबसे ज्यादा ग्राहक मौजूद है।

Airtel Sim में कॉलर ट्यून सेट कैसे कर सकते हैं ?

आज के इस आगे के पोस्ट में हम आपको एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून कैसे सेट करते हैं इसकी जानकारी साझा करने वाले हैं। इसलिए आप अच्छे से हमारे पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

अगर आप भी अपने एयरटेल सिम में हेलो ट्यून सेट करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको हमारे बताए गए तरीके को फॉलो करने की आवश्यकता होगी जिसके द्वारा आप चाहे तो बड़ी आसानी से अपने एयरटेल सिम में हेलो ट्यून सेट कर सकते हैं।

Read More – JPG फ़ाइल को PDF में कैसे बदलें

Airtel Sim में कॉलर ट्यून सेट करने का तरीका क्या है ?

  • एयरटेल ने हाल ही में अपने उपभोक्ताओ के सुविधा के लिए 999 दिनों के लिए मुफ्त हैलो ट्यून की सुविधा की शुरुआत किया है। इसके तहत एयरटेल सिम के कोई भी उपभोक्ता चाहे तो पूरे तीन वर्ष के लिए मुफ्त कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।
  • यदि आप भी एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको सबसे पहले इस 5787809 नंबर पर कॉल करने की आवश्यकता होती है। जब भी आप इस नंबर पर कॉल करेंगे तब आपसे कोई महिला कस्टमर केयर के रूप में बात करेगी।
  • जिसके पश्चात वह महिला कस्टमर केयर आपको कॉलर टोल सेट करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में अच्छे से समझा देगी। बस वह जो भी बोलेगी आपको उसे ध्यान पूर्वक फॉलो करते रहना है।
  • अब आपको एक नंबर दबाना होगा जिसके पश्चात आपको ऑफर से संबंधित सभी डिटेल्स को बताया जाएगा। लास्ट के प्रक्रिया में आपको अपने एयरटेल नंबर पर हेलो ट्यून को सेट करने के लिए पांच दबाने की आवश्यकता होती है।
  • इस प्रकार आप काफी आसानी से अपने एयरटेल नंबर पर 999 यानी कि 3 वर्षों के लिए फ्री में हेलो ट्यून को सेट कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

निष्कर्ष :-

दोस्तों, आज के इस पोस्ट में मैने आपको एयरटेल नंबर में फ्री कॉलर ट्यून को कैसे सेट करते हैं, इसकी पूरी जानकारी साझा किया है। यदि आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आए तो आप इसे अपने करीबियों के साथ अवश्य शेयर करें। या फिर यदि हमारे तरीके से जुड़ी कोई भी सवाल आपके मन में है, तो आप बेझिझक हमारे कमेंट बॉक्स में हम से पूछ सकते हैं।