Google duo app क्या है और इससे Video call कैसे करें।

आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति के पास smartphone तो अवश्य होता है , और यदि उनके पास smartphone होता है , तो उनके स्मार्टफोन में बहुत सारे application भी होते हैं। वे लोग जो अपने परिवार , दोस्तों आदि लोगों से दूर होते हैं , वह उनसे Video call के जरिए बातें करते हैं।

वीडियो कॉल करने का सबसे आसान तरीका Google duo है। और आपने ऐसे बहुत से लोग ऐसे होंगे जो Google duo के बारे में नहीं जानते होंगे। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि Google duo क्या होता है और इससे Video call कैसे करते हैं।

Google duo app क्या है ?

आप में से ज्यादातर लोग Google duo के बारे में तो जानते ही होंगे , परंतु जो लोग Google duo app के बारे में नहीं जानते उनकी जानकारी के लिए हम बता दें कि Google company ने गूगल डुओ एप को 2016 में lonch किया था ।

Google duo एप के माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति को video call या voice call कर सकते हैं। आप जब कभी अपने परिवार वालों और दोस्तों से दूर रहते हैं , तब आप उनसे वीडियो कॉल के जरिए से उनसे बात कर सकते हैं । ऐसे में लगता है , आप उनके सामने ही बैठ कर बात कर रहे हैं। इसका इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की problem नहीं होती है ।

इसे आप बड़े ही आसानी से चला सकते हैं और इससे वीडियो कॉल कर सकते हैं।

Google duo app से वीडियो कॉल कैसे करें ?

यदि आप Google duo के माध्यम से किसी व्यक्ति को वीडियो कॉल करना चाहते हैं , तो हमारे द्वारा नीचे बताए गए step को follow करें। इसे follow करते हुए आप किसी भी व्यक्ति को वीडियो कॉल बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप गूगल डुओ एप के application को download करके उसे open करना है।
  • यदि आप video call करना चाहते हैं , तो वीडियो के बने icon पर click करके आपको video call कर लेना है।
  • यदि आप voice call करना चाहते हैं , तो voice call के icon पर click करके आप किसी भी व्यक्ति को voice call कर सकते हैं
  • वीडियो कॉल के icon पर touch करते हैं , search box में आप उस व्यक्ति का mobile number दर्ज करें जिसे आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं।
  • नंबर search करने के बाद जैसे ही आप उसके contact number पर tap करते हैं , तो वीडियो कॉल तुरंत ही उस व्यक्ति को पहुंच जाती है।
  • यदि आप उस व्यक्ति के contact number पर long press करते हैं , तो video call के अलावा और भी ज्यादा option आ जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *