Sahipay क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए

By | October 24, 2021

Sahipay क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए – दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि Sahipay क्या है। आप इसके अंदर किस तरीके से अपनी ID बना सकते हैं। इसके अंदर लोगिन करने के लिए क्या प्रोसेस होता है। यह सारी चीजें हम आपको बताने वाले हैं। साथ ही आज के समय में हर कोई इससे पैसे कमा रहा है। आपको यह भी बताएंगे कि आप भी किस तरीके से इस से पैसे कमा सकते हैं। इसके अंदर काफी सारे फीचर होते हैं। जिनकी सहायता से आप काफी अच्छा पैसा जनरेट कर सकते हैं।

Sahipay क्या है?

दोस्तों यह एक तरीके का डिजिटल प्लेटफॉर्म होता है। जो हमारे बैंक खातों से पैसे के आदान-प्रदान करने में हमारी सहायता करता है। Sahipay के तहत अगर कोई भी बैंक खाते में अपने आधार कार्ड ID की सहायता से किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन करता है। तो उस व्यक्ति के अकाउंट में आधार सी डेट है और उसके बैंक ने आपके खाते मैं पेमेंट के थ्रू AEPS को अनेबल कर रखा है।

दोस्तों यह हमें काफी ज्यादा अच्छा सिक्योर ट्रांजैक्शन फीचर को प्रोवाइड कराता है। जिसकी सहायता से हम बिना किसी नुकसान के अपने पैसों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। इसके लिए हमें केवल अपने आधार कार्ड और अपने फिंगरप्रिंट की जरूरत होती है।

जिसके लिए यह आपसे कुछ राशि को चार्ज भी करता है। साथ में ही यह आपको Peer2Peer ऑथेंटिकेशन को भी प्रोवाइड कराता है। ताकि आपके साथ किसी भी तरीके की कोई धोखेबाजी ना हो। इस ऐप को Manipal Technologies ने डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र के अंदर एक बहुत ही विश्वसनीय और जाना माना नाम है।

Read More – घर बैठे डाटा एंट्री करके ढेर सारे पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों Manipal Technologies ने इस ऐप को 2018 के अंदर लांच किया था। उनका मकसद था कि इस ऐप की सहायता से लेनदेन की समस्या को दूर करा जा सके ।

SahiPay ऐप ID कैसे बनाए?

दोस्तों अगर आप भी इस ऐप के अंदर यूजर ID बनाना चाहते हैं। तो यह काफी ज्यादा आसान होता है। आपको इसके लिए sahipay.com पर जाना होता है। इसके अलावा आप चाहे तो इस ऐप को भी डाउनलोड कर सकते हैं। उसके बाद आपको यहां पर रजिस्टर नाउ पर क्लिक करना होता है। फिर यहां पर आपको अपनी बेसिक डीटेल्स को भरना होता है, साइन अप करने के लिए।

दोस्तों जब आप साइन अप करते हैं। तो आप ध्यान रखें कि यूजरटाइप के अंदर आप डायरेक्ट मर्चेंट को सेलेक्ट करें। फिर यहां पर अपनी डिटेल्स को भरने के बाद। आपको प्लान डीटेल्स के अंदर गोल्ड प्लेन को सिलेक्ट करना है। क्योंकि गोल्ड और सिल्वर प्लान का प्राइस ₹354 ही है। फिर आपको आगे ज्यादा पैसों का लेनदेन करना है। तो आप प्लांस को भी अपग्रेड कर सकते हो। फिर आपको यहां पर डेबिट कार्ड की सहायता से पेमेंट को करना है। पेमेंट करने के 24 घंटे के अंदर में ही आपको यूजर ID एक्टिवेट कर दिया जाता है। आपको मेल भी कर दिया जाता है।

Sahipay लॉगिन कैसे करे?

दोस्तों अगर आप इस ऐप के अंदर लॉगइन करना चाहते हैं। तो इसके अंदर आपको अपना यूजर नेम और M-pin कोड डालना होता है। इसको डालने के बाद आपको लॉगइन वाले बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप इसके अंदर क्लिक करते हैं, आप इसके अंदर लॉगिन हो जाएंगे।

क्या आप SahiPay से पैसे कमाना चाहते है?

दोस्तों अगर आप खुद का मनी ट्रांसफर का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। तो आपके लिए ये बिल्कुल सही प्लान हो सकता है। यहां पर आपको केवल ₹3000 खर्च करने होते हैं। बाकी आपके पास मोबाइल या फिर लैपटॉप होना अनिवार्य है।

इसके लिए सबसे पहले तो आपको आरडी डिवाइस को खरीदना होता है। जो कि 2000 या फिर 2500 रुपए तक का आता है। अगर आप मोबाइल से कनेक्ट करना चाहते हैं। तो आपको ओटीजी कनेक्टर लेना होगा जो कि 200 फिर ₹300 में आपको मिल जाएगा। साथ में आपको ₹20,000 कैश की भी जरूरत पड़ेगी। दोस्तों अगर पैसों को लेनदेन के लिए आप रूलर इलाके में नहीं है। तो आपको अपना बजट बढ़ाना होगा और कम से कम ₹1,00,000 रखके ही अपनी दुकान को शुरू करना होगा।

और फिर आप जिस के खाते में भी पैसों का लेनदेन करेंगे आपको यहां पर हर ट्रांजैक्शन पर कुछ कमीशन देखने को मिल जाएगा।