स्नैपट्यूब एप्लिकेशन क्या है ? स्नैपट्यूब एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें ?

By | April 30, 2021

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन क्या है ? स्नैपट्यूब एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें ? – दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम आपको स्नैपट्यूब एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे स्नैपट्यूब एप्लिकेशन क्या है?  स्नैपट्यूब एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? अगर आप स्नैपट्यूब एप्लिकेशन के फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं और स्नैपट्यूब एप्लिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल अंत तक जरूर पढ़ें।

जब भी बात एक सर्वश्रेष्ठ वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन की आती है सबसे पहले नाम स्नैपट्यूब एप्लिकेशन का आता है। स्नैपट्यूब एप्लीकेशन इंटरनेट का सबसे पॉपुलर वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन है। अगर आप सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं तो हमें पूरा यकीन है आपने स्नैपट्यूब एप्लिकेशन का विज्ञापन जरूर देखा होगा। लेकिन दोस्तों यदि आपको स्नैपट्यूब एप्लीकेशन के बारे में जानकारी नहीं है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको स्नैपट्यूब एप्लिकेशन से जुड़ी हर एक जानकारी विस्तार से देंगे ।

अगर आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं तो आपको फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम जैसे एप्लीकेशन पर ढेर सारी वीडियोस देखने को मिलती होगी। इनमें से कुछ वीडियो हमारे लिए उपयोगी होते हैं, हम इन वीडियो को अपने फोन में हमेशा के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं। लेकिन फेसबुक इंस्टाग्राम के द्वारा हमें ऐसा कोई फीचर नहीं दिया जाता जिसका इस्तेमाल करके हम वीडियो को अपने फोन में डाउनलोड कर पाए। ऐसी सिचुएशन में हम थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं।

वैसे तो आज गूगल प्ले स्टोर पर ढेर सारे एप्लीकेशन है जो यह दावा करते हैं कि आप इनका इस्तेमाल करके कोई भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन इनमें से अधिकांश एप्लीकेशन प्रीमियम होते हैं। प्रीमियम एप्लीकेशन को यूज करने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। कुछ एप्लीकेशन जो फ्री होते हैं अगर आप उनसे वीडियो डाउनलोड करेंगे तो आप की वीडियो की क्वालिटी खराब हो जाएगी । ऐसी सिचुएशन में आपको वीडियो डाउनलोड करने के लिए स्नैपट्यूब एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन क्या है ?

अगर आप जानना चाहते हैं स्नैपट्यूब एप्लीकेशन क्या है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें यह एक प्रकार का वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन है। स्नैपट्यूब एप्लिकेशन इंटरनेट का नंबर वन वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन है। स्नैपट्यूब एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके आप इंटरनेट और सोशल मीडिया से कोई भी वीडियो आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। वीडियो की क्वालिटी बिल्कुल भी खराब नहीं होगी।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन बिल्कुल फ्री एप्लीकेशन है। स्नैपट्यूब यूज करने के बदले में आपको कोई भी चार्ज नहीं देना है। यह एप्लीकेशन इतना ज्यादा पॉपुलर है कि इसे इंटरनेट से अब तक 60 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।  यदि आप किसी भी वीडियो को ऑडियो फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते हैं तो स्नैपट्यूब आपको ऑडियो फॉर्मेट में वीडियो डाउनलोड करने की परमिशन देता है।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन के फीचर्स

जैसा कि हम पूर्व में आपको बता चुके हैं स्नैपट्यूब दुनिया का नंबर वन वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन है। इसका कारण है इसमें आपको ढेर फीचर्स मिल जाते हैं जो आपको किसी अन्य वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन में नहीं मिलते। स्नैपट्यूब एप्लिकेशन के मुख्य फीचर्स के बारे में नीचे बताया गया है।

स्नैपट्यूब एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप अपनी मनपसंद क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। स्नैपट्यूब एप्लिकेशन में आपको  4k तथा एचडी क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाता है।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन के द्वारा आपको ऑडियो डाउनलोड करने की सुविधा मिल जाती है। यदि आप किसी वीडियो से ऑडियो फॉर्मेट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आप snaptube एप्लीकेशन से कर सकते हैं।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके आप फेसबुक इंस्टाग्राम टि्वटर और 50 से भी ज्यादा वेबसाइट से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

जब आप यूट्यूब में कोई वीडियो देखते हैं तो आपको वीडियो के बीच में ढेर सारे एडवरटाइजिंग दिखाई देते हैं, लेकिन स्नैपट्यूब एप्लीकेशन एडवर्टाइजमेंट फ्री एप्लीकेशन है। स्नैपट्यूब एप्लीकेशन से वीडियो देखने पर आपको कोई भी एडवर्टाइजमेंट नहीं दिखाई देगा।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन नो रूट पर कार्य करता है ।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन में आपको डार्क मोड का फीचर मिल जाता है जिसे आप अपने अनुसार कस्टमाइज कर सकते हैं।

स्नैपट्यूब एप्लिकेशन कैसे डाउनलोड करें ?

अगर आपको स्नैपट्यूब एप्लिकेशन के फीचर से पसंद है। आप स्नैपट्यूब एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप से इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं स्नैपट्यूब एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। स्नैपट्यूब एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल करना होगा। Snaptube application डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें ।

सबसे पहले आपको अपने फोन के गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करना है ।

गूगल क्रोम ब्राउजर में आपको snaptube application mod APK लिखना है और सर्च बटन पर क्लिक करना है।

अब आपको स्क्रीन लिंक पर अनेक लिंक दिखाई दे रही होगी। आपको सबसे पहली वेबसाइट लिंक पर क्लिक करना है।

अब आप स्नैपट्यूब एप्लिकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर इंटर हो जाएंगे। होम स्क्रीन पर आपको डाउनलोड बटन दिखाई देगी। आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है।

कुछ ही देर में यह एप्लीकेशन आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा। अब आपको इसे इंस्टॉल करना है।

अब आपको अपने फोन की सेटिंग्स ऑप्शन में जाना है। यहां पर आपको अननोन सोर्स ऑप्शन दिखाई देगा आपको इसे ऑन करना है।

अब आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके स्नैपट्यूब एप्लीकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं।

निष्कर्ष

आज इस आर्टिकल में हमने आपको स्नैपट्यूब एप्लीकेशन के बारे में बताया। हमने आपको बताया स्नैपट्यूब एप्लिकेशन क्या है?  स्नैपट्यूब एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? स्नैपट्यूब एप्लीकेशन के क्या फीचर्स हैं?  आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आप किसी प्रकार की अन्य जानकारी पाना चाहते हैं तो आर्टिकल को प्रतिदिन पढ़िए। अपना कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।