TOP 5 WHATSAPP LAST SEEN ONLINE TRACKER APPS FOR ANDROID In Hindi

By | February 7, 2021

किसी को ऑनलाइन देखकर हमें खुशी मिलती है तो कभी-कभी दुख भी हो जाता है। उदाहरण के लिए, यदि हम किसी को कोई मैसेज भेजते हैं और उधर से तुरंत रिप्लाई आ जाता है तो उससे हमारा मूड अच्छा हो जाता है। लेकिन अगर हम माता-पिता हैं तो अपने बच्चे को स्टडी के समय या अधिक रात तक ऑनलाइन देखकर हमें चिंता हो जाती है ।

दोनों स्थितियों में एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर एप्लिकेशन सबसे अच्छा हो सकता है। इन एप्स की मदद से आप किसी की भी ऑनलाइन टाइमिंग आसानी से जान सकते हैं। जब भी आपका बच्चा या दोस्त ऑनलाइन होगा, तो आपको सूचना मिल जाएगी। आप आसानी से उनसे कम्युनिकेट कर सकते हैं। क्योंकि बार-बार चैट खोलकर यह देखना कि वह व्यक्ति ऑनलाइन है या नहीं, काफी दिक्कत करता है।

TOP 5 WHATSAPP LAST SEEN ONLINE TRACKER APPS FOR ANDROID In Hindi

लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर ऐप उन लोगों के लिए भी अच्छा है जो अक्सर अपने किसी खास के बारे में चिंतित रहते हैं। उन्हें ऑनलाइन देखकर ऐसा लगता है कि कोई दूसरा व्यक्ति उससे बात कर रहा है भले ही वह किसी से बात न कर रहा हो। सुनने में यह काफी अजीब है लेकिन ऐसा होता है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप कुछ चुने गए कॉन्टैक्ट के लास्ट सीन और ऑनलाइन होने का नॉटिफिकेशन देख सकते हैं। इतना ही नहीं यह भी जान सकते हैं कि वह व्यक्ति कितनी देर ऑनलाइन रहा है।

  1. YANSA – TRACKER FOR WHATSAPP

Yansa सबसे अच्छा लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर ऐप है, जिसे लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है। इसमें कुछ गजब के फीचर्स दिए गए हैं, इसलिए यह आपको बहुत पसंद आएगा। क्योंकि जब कोई आपका दोस्त व्हाट्सएप या टेलीग्राम पर ऑनलाइन आएगा तो यह एप्लीकेशन आपको नॉटिफिकेशन भेजेगा। इसमें आप एक ही पेज पर 10 से अधिक प्रोफाइलों का विवरण प्राप्त कर सकते हैं, अलग-अलग कॉन्टैक्ट के लिए अलग अलग रिंगटोन सेट कर सकते हैं। इसके अलावा आप इससे यह भी जान सकते हैं कि कौन सा व्यक्ति किस दिन या तारीख को कितने देर तक ऑनलाइन रहा है।

  1. CHAT TRACK – ONLINE TRACKER & LAST SEEN

यह व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन देखने वाला लिए अगला सबसे अच्छा ऑनलाइन ट्रैकर ऐप है। इस एप्लीकेशन की मदद से आप एक पेज पर और एक नज़र में आप आसानी चैट चेक किए बिना देख सकते हैं कि कौन ऑनलाइन और ऑफलाइन है। इसकी नॉटिफिकेशन टोन सही समय पर बजती है, जिससे आप अपनी आवश्यकता के अनुसार जल्दी से जानकारी पा सकते हैं। इस ऐप में आपको यह भी दिखाता है कि वह व्यक्ति कितने घंटे, मिनट और सेकंड के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करता है।

  1. CHAT TRACK – ONLINE TRACKER & LAST SEEN:

यह व्हाट्सएप के लिए लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर ऐप है। एक नज़र में एक ही पेज पर आप बिना चैट चेक किए बिना देख सकते हैं कौन ऑनलाइन और ऑफलाइन है। इसमें नॉटिफिकेशन टोन एकदम उसी समय बजती है जब वह व्यक्ति ऑनलाइन होता है इससे आप तुरंत जान सकते हैं कि वह व्यक्ति ऑनलाइन हो चुका है। इस ऐप आपको यह भी दिखाएगा कि वह व्यक्ति किस दिन कितने घंटे, मिनट और सेकंड व्हाट्सएप का प्रयोग किया था। 

  1. WASTAT – WHATSAPP TRACKER:

यदि आप ऐसे ऐप की तलाश कर रहे हैं जो आपको तुरंत बताए कि आपके बच्चा या कोई खास व्यक्ति ऑनलाइन आ चुका हैं, तो यह एक अद्भुत लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर ऐप है। किसी के ऑफलाइन होने पर भी यह आपको सूचित भी करेगा। इसकी मदद से आप अपना और अपने कॉन्टैक्ट का सोशल मीडिया यूजिंग टाइम भी देख सकते हैं। WaStat एप्लीकेशन में आप पिछले महीने की ट्रैकिंग रिपोर्ट देखने भी देख सकते हैं। एक समय में आप 10 से अधिक प्रोफाइल पर नजर रख सकते हैं।

  1. WHATLOGIN – ONLINE LAST SEEN:

WhatLogin व्हाट्सएप लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर ऐप में शानदार इंटरफेस और उपयोगी विशेषताएं दी गई हैं। सबसे पहला, जब आपका करीबी ऑनलाइन या ऑफलाइन होगा तो आप इस ऐप की मदद से तुरंत एलर्ट पा सकते हैं। दूसरा, यह आपको गणना की गई अवधि के साथ अंतिम बार देखा गया समय भी दिखाता है। इस एप्लीकेशन में न केवल एक दिन का बल्कि साप्ताहिक और मासिक रिपोर्ट भी मिलता है ताकि आप विस्तार से विश्लेषण कर सकें।

इस आर्टिकल में एंड्रॉयड के लिए 5 व्हाट्सएप लास्ट सीन ऑनलाइन ट्रैकर एप्लिकेशन के बारे में बताया गया है। इनके अलावा WARADAR: ONLINE LAST SEEN TRACKER, FAMILY TRACK – ONLINE STATUS : USAGE & LAST SEEN, WTRACK: ONLINE LAST SEEN TRACKER, WHATSTAT : LAST SEEN – ONLINE TRACKER, TRACKER FOR WHATSAPP USAGE, WHATSLOG FOR ONLINE LAST SEEN 2020 भी लास्ट सीन ट्रैक करके बताता है। इन सभी ऐप के काम एक जैसे हैं, बस नामों में अंतर हैं। मूल रूप से ये सभी व्हाट्सएप यूज को ट्रैक करने के लिए अच्छे और सर्वश्रेष्ठ हैं।

Leave a Reply