Twitter Reply को Hide or unhide कैसे करें?

By | August 28, 2021

टि्वटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कैसे करें? – आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं ट्विटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कैसे करें? तो साथियों अगर आप जानना चाहते हैं कि ट्विटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कैसे करें? तो यह आर्टिकल आखरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप टि्वटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कर सकते हैं।

अगर आप एक ट्विटर यूजर हैं तो जाहिर सी बात है आप दिन में ढेर सारे ट्वीट करते होंगे। जब हम ट्विटर पर कोई ट्वीट करते हैं तो कोई भी व्यक्ति उसका रिप्लाई दे सकता है। कई बार ऐसा होता है कोई व्यक्ति हमें टि्वटर रिप्लाई पर कोई ऐसी बात लिख देता है जो हमारे लिए अच्छी नहीं होती है। यदि आप चाहते हैं कि कोई भी व्यक्ति आपके टि्वटर रिप्लाई को ना पढ़ पाए तो इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है आप अपने टि्वटर रिप्लाई को हाइड कर दें। ट्विटर रिप्लाई को हाइड करना बहुत आसान है। जिन लोगों को ट्विटर रिप्लाई हाइड करना आता है वह आसानी से ट्विटर रिप्लाई हाइड कर देते हैं। लेकिन जिन्हें टि्वटर रिप्लाई हाइड करना नहीं आता उन्हें ट्विटर का रिप्लाई हाइड करने में बड़ी समस्या होती है।

बहुत से लोगों ने हमें कमेंट करके बोला था कि सर टि्वटर रिप्लाई हाइड और अनहाइड कैसे करें? इस बारे में जानकारी दीजिए। आज का हमारा आर्टिकल उन लोगों के लिए है जो टि्वटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड करना चाहते हैं। यदि आप भी टि्वटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड करना चाहते हैं तो आर्टिकल को ध्यान पूर्वक आखिरी तक पूरा पढ़िए।

Twitter Reply को Hide or unhide कैसे करें?

आइए दोस्तों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं ट्विटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कैसे करें? नीचे हम आपको कुछ आसान स्टेप बता रहे हैं। टि्वटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड करने के लिए नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करें।

टि्वटर रिप्लाई को हाइड कैसे करें?

  • सबसे पहले आपको अपने टि्वटर एप्लीकेशन को ओपन करना है। इसके बाद आपको अपने किसी एक ट्वीट को ओपन करना है।
  • अब इसके बाद आपको रिप्लाई पर क्लिक करना है। तो आपको ढेर सारी रिप्लाई दिखाई देंगी। आपको उस रिप्लाई पर क्लिक करना है जिस रिप्लाई को आप हाइड करना चाहते हैं।
  • जिस रिप्लाई को आप हाइड करना चाहते हैं उसके सामने आपको एक डाउन एरो दिखाई देगा। आपको डाउन एरो पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक स्लाइड पेज ओपन होगा। नीचे आपको हाइड ऑप्शन दिखाई देगा। आपको हाइड ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक pop-up विंडो ओपन होगी। ऑफ कन्फर्मेशन के लिए आपसे दोबारा पूछा जाएगा। आपको हाइड रिप्लाई बटन पर क्लिक करना है।
  • बस इतना करते ही आपके ट्विटर से आपका सिलेक्ट किया हुआ रिप्लाई ऑटोमेटिक हाइड हो जाएगा।

ट्विटर रिप्लाई को अन हाइड कैसे करें?

  • टि्वटर रिप्लाई को हाइड करने के बाद कभी कभी आपको उसे अनहाइड भी करना पड़ेगा। इसके लिए आपको अपने उस रिप्लाई में जाना है जिसे आप अनहाइड करना चाहते हैं।
  • जो रिप्लाई आपने हाईड किया है उसके सामने आपको हिडन रिप्लाई नाम का एक बॉक्स दिखाई देगा। आपको इस छोटे से बॉक्स पर क्लिक करना है।
  • अब इसके बाद आपके सामने एक स्लाइड पेज ओपन होगा। स्क्रीन में आपको अनहाइड ऑप्शन दिखाई देगा। आपको अनहाइड ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • बस इतना करते ही आपका रिप्लाई ऑटोमेटिक अनहाइड हो जाएगा।

निष्कर्ष

तो साथियों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया ट्विटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कैसे करें? हमने आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएं जिसे अपनाकर आप ट्विटर रिप्लाई को हाइड और अनहाइड कर सकते हैं। आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।