YouTube Short Video पर व्यू कैसे बढ़ाएं?

By | October 9, 2021

YouTube short Video पर व्यू कैसे बढ़ाएं? – आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं यूट्यूब शार्ट वीडियो पर व्यू कैसे बढ़ाए? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप अपने यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर व्यू बढ़ा सकते हैं। साथियों अगर आप भी जानना चाहते हैं यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर व्यू कैसे बढ़ाएं? आर्टिकल को आखरी तक पूरा पढ़िए।

दोस्तों आपने इस आर्टिकल को ओपन किया है इसका मतलब बिल्कुल साफ है आप यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं लेकिन आप के वीडियो पर व्यू नहीं आते। यह हर किसी की एक साधारण समस्या है हम बहुत ज्यादा मेहनत करके यूपी वीडियो और यूट्यूब शॉर्ट वीडियो क्रिएट करते हैं लेकिन इसके बावजूद उस पर व्यू नहीं आते।

दोस्तों आप सभी ने गौर किया होगा इंटरनेट में कुछ शॉर्ट वीडियो ऐसे भी होते हैं जिस पर वीडियो डालते ही कुछ ही देर में ढेर सारे लाइक कमेंट और व्यू आने लगते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन लोगों को पता होता है यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर व्यू कैसे लाना है? तो साथियों अगर आप चाहे तो आप भी अपने यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर ढेर सारे व्यू ला सकते हैं बस इसके लिए आपको सही जानकारी होनी चाहिए।

Read More – यूट्यूब चैनल ग्रो करने के कुछ असरदार टिप्स

अगर आपको नहीं पता कि यूट्यूब शर्ट वीडियो पर ब्लू कैसे लाएं? तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है नीचे हम आपको जो आसान टिप्स बताएंगे उन टिप्स को फॉलो करके आप अपने यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर ढेर सारे व्यू ला सकते हैं।

YouTube Short Video पर व्यू कैसे बढ़ाएं

आइए साथियों अब आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर व्यू कैसे बढ़ाएं? यूट्यूब शॉट वीडियो पर व्यू बढ़ाने के लिए नीचे बताए गए आसान स्टेप फॉलो करें।

सोशल मीडिया में शेयर करें

साथियों अगर आप कम समय में अपने यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर ढेर सारा ऑडियंस इंगेजमेंट चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपना वीडियो सोशल मीडिया में शेयर करना होगा। सोशल मीडिया में ढेर सारे लोग हमेशा ऑनलाइन रहते हैं। अगर आप सोशल मीडिया में अपने वीडियो को शेयर करेंगे तो निश्चित रूप से सोशल मीडिया के लोग आपके वीडियो को देखने के लिए आपके यूट्यूब चैनल पर आयेगे, जिससे आपका ट्रैफिक इनक्रीस होगा। आप फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम टेलीग्राम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियो को शेयर करें।

वीडियो की क्वालिटी हाई रखें

दोस्तों अगर आप नॉर्मल क्वालिटी में अपना यूट्यूब वीडियो बनाएंगे तो लोगों को आप का वीडियो देखने में पसंद नहीं आएगा। लोग एक बार आपका वीडियो देख लेंगे लेकिन दोबारा इसे नहीं देखेंगे। लेकिन अगर आप अपने यूट्यूब वीडियो की क्वालिटी को अच्छा रखेंगे तो हर कोई उसे बार-बार देखना चाहेगा। इसीलिए मैं आपको सलाह दूंगा आप अपने वीडियो की क्वालिटी को हमेशा मेंटेन रखें।

वीडियो एडिटिंग का ध्यान रखें

अगर आप सिंपल वीडियो बनाते हैं तो ज्यादा लोग इसे पसंद नहीं करेंगे। क्योंकि आज के समय में लोग सिर्फ उन्हें वीडियो को देखना पसंद करते हैं जिस पर अच्छी तरह से वीडियो एडिटिंग की जाती है। इसीलिए आप अपने वीडियो को अपलोड करने से पहले उसे अच्छी तरह से एडिट करें। लेकिन एडिट करने के चक्कर में या याद रखें कि कभी भी ओवर एडिटिंग ना करें क्योंकि अगर आप ओवर एडिटिंग कर देंगे तो आप का वीडियो बेकार हो जाएगा।

निष्कर्ष

साथियों यह आपके लिए कुछ मुख्य टिप्स थी जिन टिप्स को फॉलो करके आप यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर व्यू बढ़ा सकते हैं। आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इस आर्टिकल में हमने आपको कुछ आसान टिप्स बताई जो यूट्यूब शॉर्ट वीडियो में व्यू बढ़ाने में आपकी मदद करेंगी।